Tuesday, November 29, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: 'हरदा' पर बड़ा दांव खेल सकती है कांग्रेस

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: ‘हरदा’ पर बड़ा दांव खेल सकती है कांग्रेस

उत्तराखंड में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे सभी दल चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं. अगले साल होने वाले चुनाव को देखते हुए बीजेपी से लेकर कांग्रेस पार्टी तक अपनी-अपनी रणनीति बना रही है. उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने भी कमर कस ली है और कांग्रेस पार्टी ने भी आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी जोरों पर शुरू कर दी है.

इस बीच कांग्रेस पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवार के नाम का भी ऐलान कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक, ऐसी खबर आई है कि कांग्रेस उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को मुख्यमंत्री पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती है। हालांकि यह खबर कितनी सच है यह तो वक्त ही बताएगा, लेकिन इतना तो तय है कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हरीश रावत का नाम सबसे आगे चल रहा है.

इसका एक कारण यह भी है कि कांग्रेस पार्टी में मुख्यमंत्री पद के लिए शक्तिशाली उम्मीदवारों के नाम बहुत कम हैं। ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस एक बार फिर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को उम्मीदवार के तौर पर खड़ा कर सकती है. हरीश रावत को उम्मीदवार बनाने की कोशिश जारी है. बताया जा रहा है कि हरीश रावत को सीएम उम्मीदवार के लिए मनाने की कोशिश की जा रही है. इसके साथ ही उन्हें अभियान समिति का अध्यक्ष भी बनाया जाएगा।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। भारतीय जनता पार्टी ने पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाकर चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं. ऐसे में उत्तराखंड की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस अब आगामी चुनाव को गंभीरता से ले रही है. बताया जा रहा है कि हरीश रावत के साथ मुख्यमंत्री पद के लिए प्रीतम सिंह का भी नाम सामने आ रहा था. हरीश रावत और प्रीतम सिंह के बीच मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी, लेकिन अब हरीश रावत को उम्मीदवार बनाना लगभग तय हो गया है.

इसी के साथ पार्टी अब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह को विधानसभा में विपक्ष का नेता बनाने की तैयारी कर रही है और माना जा रहा है कि प्रीतम सिंह की जगह गणेश गोदियाल को पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी जा सकती है.

सूत्रों के मुताबिक प्रीतम सिंह प्रदेश संगठन की कमान कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भुवन कापड़ी को देना चाहते थे, लेकिन हरीश रावत अपने करीबी गणेश गोदियाल को प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर देखना चाहते हैं और बताया जा रहा है कि कांग्रेस गणेश गोदियाल का नाम दिया है। लेकिन लगभग मान लिया और जल्द ही कांग्रेस उत्तराखंड में आगामी चुनाव को लेकर कुछ बड़ी घोषणा करेगी।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here