Sunday, November 27, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड: बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक आज, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष...

उत्तराखंड: बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक आज, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष पहली बार करेंगे शिरकत

उत्तराखंड: बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक आज, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष पहली बार करेंगे शिरकत

लंबे समय के बाद गुरुवार को प्रदेश पार्टी कार्यालय में भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक होगी। राष्ट्रीय महासचिव संगठन के रूप में बीएल संतोष पहली बार उत्तराखंड आएंगे। वह संगठन और मोर्चों के साथ अलग-अलग बैठकें करने के बाद कोर ग्रुप की बैठक में शामिल होंगे।

कोविड-19 महामारी ने राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा को विधानसभा चुनाव की रणनीति बदलने पर मजबूर कर दिया है। पार्टी ने फैसला किया है कि उसके संगठनात्मक नेटवर्क की पूरी ताकत सेवा कार्यों पर केंद्रित होगी। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की विदाई की पटकथा लिखकर कोर ग्रुप की बैठक हो रही है।

केंद्रीय नेतृत्व का संदेश लेकर राष्ट्रीय संगठन मंत्री के रूप में बीएल संतोष देहरादून आ रहे हैं. वह कोर ग्रुप की बैठक में हिस्सा लेंगे। इस बैठक में वह गांवों में चल रहे सेवा कार्यों की भी समीक्षा करेंगे. मार्च के महीने में जब कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप कम था। उस वक्त चुनावी साल में अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए बीजेपी की अलग रणनीति थी।

कोर कमेटी ने राज्यसभा सांसद नरेश बंसल को विधानसभा चुनाव के लिए रोड मैप तैयार करने को कहा था। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर में पार्टी को अपनी रणनीति बदलनी होगी. पार्टी ने तय किया है कि यह सेवा संगठन अभियान के जरिए लोगों तक पहुंचेगी. इसकी शुरुआत हो चुकी है और पार्टी ने 30 मई को गांवों में सेवा कार्यों का एक बड़ा अभियान चलाने का फैसला किया है. इस तरह सेवा कार्यों के माध्यम से पार्टी चुनावी मोड में नजर आएगी।

कोर ग्रुप के समक्ष चलेगा बैठकों का दौर
भाजपा कोर ग्रुप की बैठक से पहले प्रदेश पार्टी कार्यालय में बैठक का दौर होगा. पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि केंद्र से पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष के अलावा प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम और सह प्रभारी रेखा वर्मा भी इसमें शामिल होंगे. केंद्रीय अधिकारी दो दिन के प्रवास के बाद 29 मई को लौटेंगे।

Uttarakhand : सभी जिलों में होगी स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा, अगले सप्ताह तक तय होगी नई तिथि

बीएल संतोष व प्रदेश प्रभारी सातों मोर्चो के साथ बैठक करेंगे. कोविड के दौरान उनके द्वारा किए गए कार्यों का फीडबैक लेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में हो रहे सेवा कार्यों के संबंध में दिशा-निर्देश देंगे। इसके अलावा संतोष प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश महामंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। इसमें संगठन के कार्यों और कोविड पर चलाए जा रहे अभियानों पर चर्चा होगी।

30 मई को कोर ग्रुप की बैठक में गांवों में जाकर सेवा कार्य करने की रणनीति बनाई जाएगी। बैठक चार से छह बजे तक होगी। इसके अलावा पार्टी कार्यालय भवन और संगठन के कोष को लेकर भी चर्चा होगी. बैठक में मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष सभी  मौजूद रहेंगे ।

भारतीय जनता युवा मोर्चा 1 जून से प्रदेश की सभी 7950 ग्राम पंचायतों में कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान चलाएगा।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here