Tuesday, December 6, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड: शादी से ठीक पहले दुल्हन मिली कोरोना पॉजिटिव, पीपीई किट पहनकर...

उत्तराखंड: शादी से ठीक पहले दुल्हन मिली कोरोना पॉजिटिव, पीपीई किट पहनकर लिए 7 फेरे

उत्तराखंड के नैनीताल के रामगढ़ ब्लॉक के मनर्सा गांव में दुल्हन के कोरोना संक्रमित होने पर दूल्हा-दुल्हन ने पीपीई किट पहनी थी। शादी में दोनों पक्षों के बारह लोग शामिल हुए। दूल्हा-दुल्हन के साथ-साथ बारातियों और घरातियों को भी 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया है।

बारात सोमवार दोपहर 12 बजे मनर्सा गांव के दिनेशपुर (उधमसिंह नगर) से दूल्हे समेत छह लोगों को लेकर पहुंचे। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम की देखरेख में शादी की सभी रस्में पूरी की गईं। प्रशासन ने दोनों पक्षों को पीपीई किट मुहैया कराई। वर-वधू ने पीपीई किट पहनकर फेरे लिए।

राजस्व निरीक्षक भुवन चंद्र भंडारी व उपनिरीक्षक पवन ध्यानी ने बताया कि शादी के बाद दुल्हन को अलग वाहन से उसके ससुराल भेज दिया गया, जहां दिनेशपुर में पूरे परिवार को 14 दिनों के लिए कोविड नियम के तहत होम क्वारंटाइन की व्यवस्था की गई है। शादी के कार्यक्रम में खैरना पुलिस के सिपाही हर्षवर्धन सिंह, जितेंद्र सिंह थापा भी मौजूद थे।

मनर्सा गांव में सोमवार को पीपीई किट पहनकर हुई शादी चर्चा में रही। स्थानीय लोगों ने बताया कि दुल्हन के पिता ने शादी की खास तैयारियां की थीं, लेकिन बेटी के संक्रमण के कारण सारी तैयारियां ठप हो गईं।

हालांकि एसडीएम से अनुमति मिलने के बाद सोमवार को पीपीई किट पहनकर दूल्हा-दुल्हन ने सात फेरे लेकर शादी की सारी रस्में पूरी कीं। इसकी चर्चा रामगढ़ और बेतालघाट ब्लॉक के गांवों में हुई।

 

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here