Thursday, February 2, 2023
Home उत्तराखंड उत्तराखंड: मुख्यमंत्री अचानक दिल्ली के लिए रवाना, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह...

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री अचानक दिल्ली के लिए रवाना, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से करेंगे मुलाकात

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री अचानक दिल्ली के लिए रवाना, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से करेंगे मुलाकात

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत शनिवार सुबह अचानक दिल्ली के लिए रवाना हो गए। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री वहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे।

वह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी मिलने की संभावना है। इस दौरान चारधाम यात्रा के उद्घाटन, कोविड कर्फ्यू में ढील, तीसरी लहर की तैयारी और केंद्र में राज्य के लंबित परियोजनाओं पर भी चर्चा की जा सकती है। वह अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का भी प्रयास कर सकते हैं।

सीएम ने बाजार खोलने का दिया आश्वासन
आर्थिक परेशानी का सामना कर रहे व्यापारियों को 8 जून के बाद सरकार से राहत मिल सकती है. व्यापारियों की मांग पर लक्सर विधायक संजय गुप्ता ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने बाजार को छूट देने का आश्वासन दिया है।

गुरुवार को व्यापार मंडल के राजेंद्र वर्मा ने पदाधिकारियों के साथ लक्सर विधायक संजय गुप्ता को ज्ञापन दिया. साथ ही सीएम से बात करने के बाद बाजार खोलने की मांग की। इस पर विधायक ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से बातचीत का आश्वासन दिया था।

विधायक ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की। उन्होंने आश्वासन दिया कि 8 जून तक कोरोना कर्फ्यू लागू है। अब बाजार को अगले क्रम में खोलने पर विचार किया जाएगा।

हम कोविड की तीसरी लहर से लड़ने को तैयार : तीरथ सिंह रावत 
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार को मेला और बाबा बर्फानी कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री ने कोरोना काल में डॉक्टरों और स्टाफ की सराहना करते हुए उनका हौसला बढ़ाया. तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कोविड की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है. इससे निपटने के लिए उत्तराखंड तैयार है। जिले से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक के अस्पतालों में चिकित्सा व्यवस्था की गई है।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

अवैध शराब के कारोबार वालो पर रुद्रप्रयाग पुलिस कस रही है शिकंजा,9 अवैध पेटी...

0
एस0ओ0जी0 रुद्रप्रयाग और थाना गुप्तकाशी पुलिस द्वारा संयुक्त चेकिंग के दौरान 09 पेटी शराब के साथ एक अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार नशे के...

Ropeway in Kedarnath: पहले चरण के लिए 900 करोड़ की लागत से काम शुरू

0
रुद्रप्रयाग: विश्व विख्यात केदारनाथ धाम आने वाले यात्रियों के लिये अच्छी खबर है. आगामी वर्षों में अब केदारनाथ धाम आने वाले यात्रियों को रोपवे...

मीडिया को देख रफूचक्कर हुए पुलकित के पिता विनोद आर्या

0
जनपद पौड़ी के अंतर्गत लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र के वनंतरा रिसार्ट में कार्यरत महिला कर्मचारी की हत्या के मामले में मुख्य आरोपित पुलकित आर्या पुलिस...

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने की हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के क्षेत्र में...

0
मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने मंगलवार को सचिवालय में आयुष विभाग के अन्तर्गत प्रदेश में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के क्षेत्र में प्रगति...

देहरादून में 2 रूट पर दौड़ेगी वंदे मेट्रो, 23 स्टेशनों के बीच होगा सफर

0
देहरादून: हो सकता है कि देहरादून को वंदे मेट्रो की सौगात मिले। इसके संकेत कल पेश हुए बजट के बाद मिल रहे हैं। वित्त...