Tuesday, November 29, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड: सीएम धामी करने जा रहे हैं वो काम जो पूर्व सीएम...

उत्तराखंड: सीएम धामी करने जा रहे हैं वो काम जो पूर्व सीएम नहीं कर पाए

उत्तराखंड सरकार में पूर्व मुख्यमंत्रियों ने ज्यादातर विभाग अपने पास रखे थे, लेकिन नए सीएम धामी लीक से हटकर काम करने पर ध्यान दे रहे हैं. उत्तराखंड सरकार बड़ा ऐलान कर सकती है। माना जा रहा है कि राज्य में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हो सकता है. वह कैबिनेट सहयोगियों को मुख्यमंत्री का पोर्टफोलियो बांटेंगे।

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री नौकरशाही को अपनी पूरी धमक दिखाना चाहते हैं। कैबिनेट में भले ही मुख्यमंत्री पुराने साथियों के साथ काम कर रहे हों लेकिन मंत्रियों को दिए जाने वाले विभागों में बड़ा फेरबदल हो रहा है. आपको याद होगा कि न तो त्रिवेंद्र सरकार में स्वास्थ्य मंत्री बने और न ही तीरथ सरकार में। दोनों सीएम खुद स्वास्थ्य विभाग की देखरेख करते रहे। लेकिन सूत्र बताते हैं कि पुष्कर सिंह धामी सरकार में एक अलग स्वास्थ्य मंत्री की बैठक होने वाली है.

सरकार के किसी समझदार मंत्री को स्वास्थ्य विभाग दिया जा सकता है। माना जा रहा है कि सुबोध उनियाल को स्वास्थ्य मंत्री की जिम्मेदारी दी जा सकती है। हरक सिंह रावत भी इस विभाग के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि सीएम कई मंत्रियों को अपना विभाग सौंप सकते हैं।

अन्य मुख्यमंत्रियों की तरह पुष्कर सिंह धामी अधिक विभागों को अपने पास रखने का लालच नहीं दिखाएंगे। माना जा रहा है कि अगर आज प्रशासनिक फेरबदल होता है तो विभागों के बंटवारे की सूची आज ही जारी कर दी जाएगी. अन्यथा मंगलवार को प्रशासनिक फेरबदल होता है तो मंगलवार को ही कैबिनेट सहयोगियों को विभाग आवंटित कर दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री कुल मिलाकर पूर्व मुख्यमंत्रियों से अलग काम करने पर केंद्रित हैं।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here