Saturday, December 3, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड के CM का नाम आज फाइनल होगा! दिल्ली बुलाए गए धामी

उत्तराखंड के CM का नाम आज फाइनल होगा! दिल्ली बुलाए गए धामी

देहरादून: उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार बन गई, लेकिन सीएम के नाम पर अब भी सस्पेंस बना हुआ है। सीएम बनने के लिए बीजेपी में लॉबिंग चल रही है तो वहीं अब खबर आ रही है कि बीजेपी ने प्रदेश के नए मुखिया का नाम तय कर लिया है। सूत्रों के अनुसार दिल्ली में हुई बीजेपी आलाकमान की अहम बैठक में नए सीएम के नाम पर सहमति की मुहर लगा दी गई। देर रात हुई बैठक में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चर्चा हुई।

बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उत्तराखंड के पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह और बीजेपी संगठन महामंत्री बीएल संतोष समेत तमाम बड़े नेता मौजूद थे। इस बैठक के खत्म होने के बाद आज उत्तराखंड बीजेपी के तमाम नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है। जिनमें पुष्कर सिंह धामी, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और बीजेपी उत्तराखंड के संगठन महामंत्री अजय कुमार भी शामिल हैं। दोपहर बाद दिल्ली में एक अहम बैठक होने वाली है।

माना जा रहा है कि इस बैठक में उत्तराखंड के नए सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा। 19 मार्च को विधानमंडल दल की बैठक के बाद 20 मार्च को उत्तराखंड में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह भी आयोजित करा दिया जाएगा। आज होने वाली बैठक के लिए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को भी दिल्ली बुलाया गया है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आज सीएम पुष्कर सिंह धामी संग बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष से मुलाकात करेंगे। मदन कौशिक ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि दिल्ली में आज एक महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है। जिसमें बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महासचिव बीएल संतोष भी शामिल रहेंगे। विधानसभा चुनावों में खटीमा सीट पर सीएम पुष्कर सिंह धामी की हार के बाद नए मुख्यमंत्री के नाम पर संशय को देखते हुए यह बैठक और भी महत्वपूर्ण हो गई है।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here