उत्तराखंड: कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के बयान पर कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

Ankur Singh

उत्तराखंड: कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के बयान पर कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

तीरथ सरकार के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने शनिवार को कहा कि हमने कैबिनेट में प्रस्ताव लाकर बड़े ठेकों को छोटा किया है ताकि श्रमिकों को काम मिले। इस बयान पर प्रदेश कांग्रेस को राज्य सरकार पर निशाना साधने का मौका मिल गया।

कांग्रेस ने कहा कि कैबिनेट मंत्री के बयान ने उन आरोपों को साबित कर दिया जो वह सरकार पर लगा रहे थे। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि महाराज के बयान से भाजपा सरकार का पर्दाफाश हो गया है कि वह अपने कार्यकर्ताओं को ठेका देने का प्रस्ताव कैबिनेट में ला रही है।

महाराज का यह बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। उनका बयान रुद्रपुर प्रवास के दौरान बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में महाराज कह रहे हैं कि वह मजदूरों की बात सुनेंगे और उनका काम करेंगे। महाराज मीडियाकर्मियों को बता रहे हैं, मजदूरों ने कहा था कि सिंचाई विभाग में बड़े ठेके हैं। छोटे ठेके होने चाहिए। हमने कैबिनेट में प्रस्ताव लाए हैं और छोटे-छोटे अनुबंध किए हैं ताकि श्रमिकों को काम मिले और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिले।

कांग्रेस ने साधा निशाना, सरकार पर साधा निशाना
महाराज के बयान पर प्रदेश कांग्रेस ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने महाराज के बयान पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि गहरे भ्रष्टाचार में डूबी भाजपा सरकार के सभी पोल सतपाल महाराज ने बेनकाब कर दिए हैं। वह कैमरे के सामने कह रहे हैं कि मजदूरों की मांग पर सरकार ने कैबिनेट में प्रस्ताव पास कर बड़े ठेके कम कर दिए हैं ताकि मजदूरों को ठेके मिल सकें।

कैबिनेट में प्रस्ताव को मंजूरी देनी होगी
राज्य कैबिनेट ने अभी तक बड़े ठेकों के लिए छोटे ठेके करने के प्रस्ताव को मंजूरी नहीं दी है। यह प्रस्ताव अगली कैबिनेट में आ सकता है। कैबिनेट उप-समिति ने अपनी सिफारिशें तैयार कर ली हैं। खरीद नियमों में कई संशोधन किए गए हैं ताकि निर्माण योजनाओं में अधिक से अधिक लोगों को काम मिल सके।

कार्यकर्ता किसी भी दल का हो सकता है : महाराज
सोशल मीडिया पर वायरल अपने बयान को लेकर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि उन्होंने किसी पार्टी का नाम नहीं लिया। कार्यकर्ता किसी भी दल का हो सकता है। उत्तराखंड में पर्यटन और ठेके आजीविका का मुख्य साधन हैं। इन दोनों को कोविड काल में नुकसान उठाना पड़ा है। बड़े ठेके के कारण प्रदेश के ठेकेदारों को ठेके नहीं मिल पाए। मेरे कहने का मतलब यह था कि छोटे-छोटे ठेके होंगे तो प्रदेश की जनता को रोजी-रोटी के साधन मिलेंगे। उन्होंने कहा कि जब कोई सड़क बनती है तो सब उस पर चलते हैं।

सभी को लाभ देने की भाजपा की नीति : कौशिक
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि भाजपा की नीति समाज के हर वर्ग और व्यक्ति को लाभ देना है। केंद्र और राज्य सरकार की सभी योजनाओं का लाभ सभी वर्गों को दिया जा रहा है। महाराज का कथन मेरी जानकारी में नहीं है। इस बारे में वही बता सकते हैं।

Share This Article
Follow:
Ankur Singh is an Indian Journalist, known as the Senior journalist of Hill Live
Leave a comment