Sunday, November 27, 2022
Home हरिद्वार उत्तराखंड: सोशल मीडिया पर महिलाओं के जाल में न फंसें, हनीट्रैप का...

उत्तराखंड: सोशल मीडिया पर महिलाओं के जाल में न फंसें, हनीट्रैप का शिकार हो सकते हैं आप

उत्तराखंड: सोशल मीडिया पर महिलाओं के जाल में न फंसें, हनीट्रैप का शिकार हो सकते हैं आप

सोशल मीडिया के इस दौर में सबकी सुरक्षा दांव पर है। अकेलेपन से जूझ रहे लोग अक्सर सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर अनजान महिलाओं से दोस्ती कर लेते हैं, जो बाद में उनकी प्रतिष्ठा और जेब दोनों पर भारी पड़ता है। उत्तराखंड में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जहां अनजान महिलाओं की आड़ में लोगों ने अपना सब कुछ खो दिया है।

ठगी के इस खेल में सिर्फ पुरुष ही नहीं महिलाएं भी शामिल हो रही हैं। हरिद्वार में व्यवसायी से लेकर संत तक महिला ठग ब्लैकमेलिंग के मामले में फंसी हुई है। हाल ही में उत्तरी हरिद्वार में रहने वाला एक संत पुलिस के पास आया था। संत ने कहा कि एक महिला ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर उससे दोस्ती करने के बाद अश्लील चैट की। अब आरोपी महिला 20 हजार की मांग कर रही है। ऐसा ही वाकया रानीपुर में रहने वाले एक बुजुर्ग के साथ हुआ।

ज्वालापुर में भी एक बुजुर्ग ने महिला पर अश्लील चैट के जरिए ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है. पिछले 3 महीने में हरिद्वार में ऐसे कई मामले सामने आए हैं। महिलाएं सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर लोगों से दोस्ती करती हैं। बाद में, वह अश्लील वीडियो चैट और स्क्रीन शॉट लेकर लोगों को ब्लैकमेल करना शुरू कर देती है। उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देती है। खास बात यह है कि लाखों रुपये की ठगी का शिकार होने के बावजूद कई लोग परिवार और समाज में बदनामी के डर से प्राथमिकी तक नहीं जा रहे हैं।

धोखे के इस जाल में बड़े आसानी से फंस जाते हैं। एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस के मुताबिक हरिद्वार पुलिस सोशल मीडिया पर चल रहे गिरोह पर काम कर रही है. जल्द ही बड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमें सोशल मीडिया पर अनजान लोगों से दोस्ती करने से बचना चाहिए। व्हाट्सएप पर अनजान लोगों के कॉल रिसीव नहीं करने चाहिए।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here