Sunday, November 27, 2022
Home उत्तराखंड 'कश्मीर फाइल्स' की तर्ज पर 'उत्तराखंड फाइल्स' फिल्म भी बनेगी, दून के...

‘कश्मीर फाइल्स’ की तर्ज पर ‘उत्तराखंड फाइल्स’ फिल्म भी बनेगी, दून के अभिषेक ने पूरी की तैयारी

देहरादून: 90 के दशक में कश्मीर में कश्मीरी पंडितों पर हुई बर्बरता पर आधारित कश्मीर फाइल्स इन दिनों पूरे देश मे चर्चा का विषय बनी हुई है. ऐसा ही कुछ 90 के दशक में उत्तराखंड में भी हुआ था. तब यह अविभाजित उत्तर प्रदेश का हिस्सा हुआ करता था, उस समय पृथक उत्तराखंड राज्य की मांग के लिए भी कई लोगों ने अपनी शहादत दी थी. अब इस विषय पर भी उत्तराखंड फाइल्स के नाम से फिल्म बनाने की कवायद शुरू हो गई है.

यह कवायद कोई किसी बड़े फिल्म प्रोडक्शन ने नहीं बल्कि देहरादून के युवा अभिषेक भट्ट ने की है. अभिषेक भट्ट ने इस फिल्म को बनाने की तैयारी भी शुरू कर दी है. अभिषेक ने उत्तराखंड फाइल्स फिल्म का नाम और सारे के कॉपीराइट का रजिस्ट्रेशन भी करवा दिया है.

देहरादून बसंत विहार निवासी अभिषेक भट्ट ने बताया कि वे उत्तराखंड आंदोलन पर उत्तराखंड फाइल्स फिल्म बनाने की तैयारी कर रहे हैं. अभिषेक भट्ट ने बताया फिल्म के नाम और सार का रजिस्ट्रेशन करने के बाद अब वह उत्तराखंड आंदोलन से जुड़ी हर घटना और उस समय की परिस्थितियों का अध्ययन कर रहे हैं. साथ ही उत्तराखंड आंदोलन से जुड़े सभी आंदोलनकारियों से भी जानकारी ले रहे हैं.

भट्ट ने बताया कि अभी फिल्म के प्री प्रोडक्शन का काम चल रहा है. फिल्म के निर्माण के लिए ऑनलाइन चंदा भी लिया जा रहा है. साथ ही 20 से 25 लाख की धनराशf वह स्वयं खर्च कर रहे हैं. उन्होंने कहा उनका प्रयास है कि 2024 तक ये फिल्म पर्दे पर आ जाए.

अभिषेक भट्ट ने कहा फिल्म निर्माण के लिए उन्हें बड़े प्रोडक्शन हाउस से मदद मिलने की भी उम्मीद है. अभिषेक भट्ट 2015 में तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन पर एक रैप किया था. उसके बाद बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने उनके इस रैप को शेयर किया था.

अभिषेक भट्ट ने देहरादून के एक कॉलेज से मास कम्युनिकेशन करने के बाद दो वेब सीरीज भी बनाई है. जिनको अच्छा खासा रिस्पॉन्स भी मिला है. साथ ही भट्ट अपना एक यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं. भट्ट ने कहा हमारे युवाओं को नहीं पता कि किस प्रकार पहाड़ी प्रदेश के लिए हमारे लोगों ने अपनी शहादत दी, इसलिए इस फिल्म के माध्यम से हमारे युवाओं सहित देश दुनिया को पता लगेगा कि उत्तराखंड के लिए कितना कुछ यहां के लोगों ने खोया.

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here