Sunday, November 27, 2022
Home देहरादून Uttarakhand : पहले ठेके से चोरी की शराब फिर ब्लैक में लोगों...

Uttarakhand : पहले ठेके से चोरी की शराब फिर ब्लैक में लोगों को बेची, 3 शातिर चोर गिरफ्तार

Uttarakhand : पहले ठेके से चोरी की शराब फिर ब्लैक में लोगों को बेची, 3 शातिर चोर गिरफ्तार

कोरोना काल के बीच शराब के ठेकों पर ताला लगा दिया गया है. एक ठेके के बंद होने से जहां शराब के शौकीनों की शांति कम हुई है, वहीं दूसरी ओर चोरों के लिए रास्ता साफ हो गया है और वे ठेके पर चोरी की घटनाओं को आसानी से अंजाम दे रहे हैं।

देहरादून जिले में भी शराब के ठेकों पर ताला लगा हुआ है और कर्फ्यू के चलते कई दिनों से शराब की दुकानें बंद हैं. इसका फायदा उठाकर 3 चोर देहरादून में ठेके से शराब चोरी कर ऊंचे दाम पर बेच रहे थे। पुलिस ने तीन चोरों को गिरफ्तार किया है जो ठेकों से शराब चुराकर महंगे दामों पर बेच रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से हजारों की शराब बरामद की है।

साथ ही घटना में प्रयुक्त वाहन को भी जब्त कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 2 पेटी अंग्रेजी शराब ब्लेंडर प्राइड, एक डिब्बा रॉयल स्टैग और 23 बोतल व्हिस्की बरामद की है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है। घटना देहरादून जिले के रायपुर की बताई जा रही है जहां हजारों की शराब चोरी के मामले सामने आया आइए आपको पूरे मामले से अवगत कराते हैं और बताते हैं कि कैसे ये तीनों युवक पुलिस की गिरफ्त में आए और कैसे चोरी करते पकड़े गए।

आरोपियों की पहचान 26 वर्षीय शुभम, दीपक और 29 वर्षीय करण कनौजिया के रूप में हुई है। मामले की जानकारी देते हुए एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया कि रायपुर, देहरादून में स्थित एक शराब ठेके के मालिक प्रवीण मल्होत्रा ​​ने ठेके से हजारों रुपये की शराब की बोतलें चोरी होने की शिकायत पुलिस में की थी और मामला दर्ज कर लिया है. तहरीर के आधार पर पुलिस टीम ने घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज  चेक की जिसमें 20 मई को पुलिस को तीनों आरोपियों की मौजूदगी दिखाई दे रही थी।

शुक्रवार को पुलिस को सूचना मिली कि तीनों आरोपी रांजावाला में मौजूद हैं, जिसके बाद एसओ दिलबर नेगी, एसएसआई आशीष रावत के नेतृत्व में पुलिस वहां पहुंची और घेराबंदी कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने तीनों आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की तो तीनों ने ठेका चुराने की बात कबूल कर ली। पूछताछ में चोरों ने बताया कि शराब चोरी कर महंगे दामों पर बेच रहे थे।

चोरी की घटना को अंजाम देने वाली टाटा मैजिक की गाड़ी को भी पुलिस ने सील कर दिया है। पुलिस ने तीनों के पास से तीन पेटी अंग्रेजी शराब और 23 बार बरामद की है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here