Saturday, December 3, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड: कहां से सीएम ऑफिस में घुसा यह ठग बाबा? महिला को...

उत्तराखंड: कहां से सीएम ऑफिस में घुसा यह ठग बाबा? महिला को लगा चुका है 1.75 करोड़ का चूना

9 जुलाई को नए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ऋषिकेश में रहने वाले एक शख्स की किताब का विमोचन किया था. अब इस शख्स पर  जौहरी की पत्नी से 1.75 करोड़ रुपये नकद और जेवरात ठगने का आरोप लगा है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी प्रभावशाली लोगों के साथ फोटो खींचकर दूसरों को लूटता था।

जौहरी की पत्नी भी इसके झांसे में आ गई।  पुलिस के अनुसार, हाई प्रोफाइल ठग राजनेताओं सहित प्रभावशाली लोगों के साथ तस्वीरें खिंचवाता था और अपने संपर्कों को दिखाने के लिए फेसबुक पर तस्वीरें पोस्ट करता था। वह साधु बनकर ऐसे लोगों को ढूंढ़ता था, जिन्हें आसानी से फंसाया जा सकता था। बाद में वह उन्हें अपने प्रभाव में लेकर ठगी का अपराध करता था। आरोपी का नाम महेंद्र रोड़े उर्फ ​​योगी प्रियव्रत अनिमेष है, उसने साधु का वेश बनाकर महिला को ठगा था।

पुलिस ने आरोपी को रविवार रात लाल टप्पर इलाके के नेचर विला के कॉटेज नंबर 21 से गिरफ्तार किया. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार धोखाधड़ी के आरोप में पकड़े गए योगी प्रियव्रत अनिमेष ने 9 जुलाई को देहरादून के बीजापुर गेस्ट हाउस में सीएम पुष्कर सिंह धामी द्वारा अपनी पुस्तक ‘मानस मोती’ का विमोचन करवाया. धामी की एक तस्वीर मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी विज्ञप्ति में पुस्तक की एक प्रति मीडिया के साथ साझा की गई।

तस्वीर में ठगी का आरोपी अनिमेश मुख्यमंत्री साथ दिख रहा है। अब ऋषिकेश के जाने माने जौहरी हितेंद्र पंवार की शिकायत के आधार पर अनिमेष के खिलाफ गिरफ्तारी की कार्रवाई की गई है. जौहरी का कहना है कि उसकी पत्नी मानसिक रूप से बीमार है। आरोपित अनिमेश ने उसे झांसा दिया और पत्नी से करीब 1.75 करोड़ रुपये की नकदी व जेवरात ठग लिए। जौहरी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here