Saturday, December 3, 2022
Home अल्मोड़ा उत्तराखंड : आर्मी ऑफिसर बनने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए...

उत्तराखंड : आर्मी ऑफिसर बनने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी

उत्तराखंड में सेना में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं की कमी नहीं है, लेकिन कुछ मुश्किलें हैं, जो अब तक परेशान कर रही थीं। इसमें केंद्र की सबसे बड़ी समस्या थी, जो अब दूर हो गई है। उत्तराखंड में NDA की परीक्षा अब देहरादून के साथ-साथ अल्मोड़ा और श्रीनगर में भी होगी। यूपीएससी ने अब इसके लिए आदेश जारी किया है।

अल्मोड़ा और श्रीनगर को परीक्षा केंद्र बनाने के लिए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने केंद्र सरकार और संघ लोक सेवा आयोग का आभार जताया है. गौरतलब है कि यूपीएससी ने देशभर में चार नए केंद्रों को मंजूरी दी है और इनमें से दो केंद्र उत्तराखंड में हैं। पहले देहरादून उत्तराखंड में एनडीए का एकमात्र परीक्षा केंद्र था। अब देहरादून के साथ अल्मोड़ा और श्रीनगर गढ़वाल में भी परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

वर्तमान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भी केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखकर अपने मध्य प्रदेश के दौरान उत्तराखंड में नए परीक्षा केंद्र बनाने की मांग की थी। और अब दो नए केंद्रों की भी घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड के युवाओं में सेना में भर्ती होने की परंपरा है और हर साल बड़ी संख्या में उत्तराखंड से युवाओं का एनडीए में चयन होता है।

सीएम रावत ने कहा कि एनडीए परीक्षा केंद्र बनने से देहरादून के साथ-साथ अल्मोड़ा और श्रीनगर गढ़वाल के युवाओं को भी सुविधा मिलेगी. उन्होंने इसके लिए केंद्र सरकार और संघ लोक सेवा आयोग को धन्यवाद दिया है.

अल्मोड़ा के जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि हाल ही में आयोग के सदस्यों के साथ बैठक में उन्होंने मांग की थी कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षाओं का केंद्र भी अल्मोड़ा में बनाया जाए और अब यूपीएससी ने एनडीए, सीडीएस, सीएपीएफ की घोषणा की है. और सिविल सेवा (प्री) परीक्षा के लिए अल्मोड़ा में एक नया केंद्र स्थापित किया गया है। बताया कि एनडीए परीक्षा के उम्मीदवारों के पास अब नए केंद्रों को चुनने और बदलने का विकल्प होगा.

यह एनडीए और एनए परीक्षा अब देश भर के 75 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने पहले ही आवेदन कर दिया है वे चाहें तो विकल्प में अपना केंद्र बदल सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म आयोग की वेबसाइट पर 29 जून तक उपलब्ध रहेगा।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here