Saturday, December 3, 2022
Home अल्मोड़ा उत्तराखंड: ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों के लिए अच्छी खबर, 8 जून से...

उत्तराखंड: ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों के लिए अच्छी खबर, 8 जून से आरटीओ कार्यालय में काम शुरू

ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन करने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। 8 जून से आरटीओ कार्यालय में काम शुरू हो जाएगा। लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस, फिटनेस, टैक्स और वाहन हस्तांतरण आदि के लंबित कार्यों को निपटाने की अनुमति दे दी गई है।

अगले सप्ताह यानी 8 जून से सीमित संख्या में आरटीओ में काम शुरू हो जाएगा। इसके अलावा परिवहन विभाग लर्निंग लाइसेंस की परीक्षा फिर से शुरू करने की तैयारी में है। इससे उन लोगों को बड़ी राहत मिलेगी जो पिछले कई महीनों से ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने का इंतजार कर रहे हैं।

पिछले साल भी कोरोना लॉकडाउन की वजह से लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस का काम पांच महीने के लिए बंद था. बाद में अनलॉक-2 के तहत 20 जुलाई से स्थायी लाइसेंस बनाने का काम शुरू हुआ, लेकिन संक्रमण के खतरे को देखते हुए लर्निंग लाइसेंस का काम बंद रहा. 14 अगस्त से सीमित संख्या में लर्निंग लाइसेंस टेस्ट शुरू किए गए थे।

किसी तरह काम जोर पकड़ रहा था कि इसी साल अप्रैल में कोरोना की दूसरी लहर ने कहर बरपाना शुरू कर दिया। जिसके बाद 22 अप्रैल से लाइसेंस बनवाने का काम ठप हो गया। 27 अप्रैल से ही लोगों के कार्यालय में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

ऐसे में लाइसेंस के करीब 10 हजार आवेदन समेत अन्य कार्यों के करीब 25 हजार आवेदन लंबित हैं. लंबित कार्यों को निपटाने के लिए अगले सप्ताह से आरटीओ में काम फिर से शुरू करने की योजना है। आरटीओ प्रशासन दिनेश चंद्र पठोई ने बताया कि 5 जून को बैठक बुलाई गई है, जिसमें दैनिक कार्यों की संख्या निर्धारित करने पर निर्णय लिया जाएगा।

27 अप्रैल से आरटीओ में काम बंद था, लेकिन पिछले सप्ताह से नए वाहनों के रजिस्ट्रेशन और अस्थायी परमिट का काम शुरू कर दिया गया है. कार्यालय बंद होने से लाइसेंसों का बैकलॉग काफी बढ़ गया है। लाइसेंस की परीक्षा दोबारा शुरू करने की मांग बढ़ रही है। माना जा रहा है कि 8 जून से आरटीओ में टेस्ट, फिटनेस, रजिस्ट्रेशन और लर्निंग परमिट और स्थायी लाइसेंस का काम फिर से शुरू हो सकता है।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here