Saturday, December 3, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड: युवाओं के लिए अच्छी खबर, UKPSC में 318 पदों पर भर्ती..जल्दी...

उत्तराखंड: युवाओं के लिए अच्छी खबर, UKPSC में 318 पदों पर भर्ती..जल्दी करें अप्लाई

UKPSC Recruitment 2021: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवा ध्यान दें। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने अलग-अलग विभागों में खाली पड़े पदों पर भर्ती निकाली है। कुछ समय पहले आयोग ने 224 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। अब इस भर्ती में 94 रिक्त पदों को भी शामिल कर 318 पदों पर भर्ती की विज्ञप्ति जारी की गई है। इसी के साथ आयोग ने उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल-प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 के लिए फिर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। भर्ती के माध्यम से पुलिस उपाधीक्षक के 10 पद, वित्त अधिकारी के 18, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी के 11, कारखाना सहायक निदेशक के 4, खंड विकास अधिकारी के 28, उप शिक्षा अधिकारी के 32, सूचना अधिकारी के 14, परिवहन कर अधिकारी के 5 और बाल विकास परियोजना अधिकारी के 19 पद भरे जाने हैं। दूसरे खाली पदों को भी भरने की तैयारी है। इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता स्नातक मांगी गई है।

आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। आयु सीमा के बारे में भी जान लें। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 21 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। राज्य के एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए योग्य होंगे।

विभिन्न पदों पर अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 28 दिसंबर 2021 है। अगर आप अभी तक आवेदन नहीं कर पाए हैं तो तुरंत नोटिफिकेशन देखें और आवेदन कर दें। सरकारी नौकरी पाने के मौके को हाथ से जाने न दें। भर्ती से जुड़ी दूसरी जानकारी और ऑनलाइन आवेदन के लिए आयोग की वेबसाइट https://www.ukpsc.gov.in/ पर विजिट करें।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here