उत्तराखंड: मूसलाधार बारिश से बदरीनाथ हाईवे पर आया भारी मलबा, जेसीबी नदी में गिरी, कई वाहन मलबे में फंसे

Ankur Singh

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून सहित कई मैदानी और पहाड़ी इलाकों में गुरुवार की रात भारी बारिश हुई। इससे देहरादून में जलभराव की समस्या हो गई और रायपुर-थानो मार्ग पर मलबा आ गया। गुरुवार रात देहरादून में 75 मिनट में 93 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। देर रात बंजारावाला चानचल मुस्लिम बस्ती की नहर में एक कार बहकर आ गई। पहाड़ों की रानी मसूरी में देर रात से हो रही बारिश शुक्रवार की सुबह थमी। हरिद्वार में फिलहाल मौसम साफ है।

उत्तरकाशी जनपद के सभी तहसील क्षेत्रों में बादल छाए रहे। यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात हेतु सुचारू हैं। गंगोत्री हाईवे चिन्यालीसौड़ नागुण के पास भूस्खलन होने के कारण अवरुद्ध हो गया है। उक्त स्थान पर जेसीबी तैनात है,  भूस्खलन रुकने पर ही मार्ग खोलने का कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

बदरीनाथ हाईवे पर कुछ इस तरह फंसा है वाहन

नई टिहरी रात भर तेज बारिश होती रही। जिले के 13 ग्रामीण संपर्क मोटर मार्ग यातायात के लिए बाधित चल रहे हैं। श्रीनगर में रात भर बारिश के बाद शुक्रवार की सुबह हल्की धूप निकल आई। बदरीनाथ हाईवे चमधार, लामबगड़ और पगलनाला में बंद है। चमोली जनपद में भी गुरुवार रात को भारी बारिश हुई है

वहीं रुद्रप्रयाग जिले में भी रातभर मूसलाधार बारिश हुई। यहां कई कस्बों के गांवों में जन-जीवन प्रभावित हुआ है। ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग सिरोहबगड़ में मलबा आने से अवरूद्ध हो गया है। यहां मलबे की चपेट में आकर जेसीबी नदी में गिर गई और ट्रक सहित कई वाहन मलबे में फंस गए। रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे भी मेदनपुर में मलबा आने से बंद है। कुंड-ऊखीमठ-चोपता-मंडल-चमोली राजमार्ग पर यातायात सुचारू है।

 

Share This Article
Follow:
Ankur Singh is an Indian Journalist, known as the Senior journalist of Hill Live
Leave a comment