Sunday, November 27, 2022
Home उधम सिंह नगर उत्तराखंड : शक में हैवान बना पति, पत्नी किरन की हत्या कर...

उत्तराखंड : शक में हैवान बना पति, पत्नी किरन की हत्या कर दी

उत्तराखंड : शक में हैवान बना पति, पत्नी किरन की हत्या कर दी

चंपावत में पति के हाथों मारी गई नवविवाहिता की मौत के मामले में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। किरन के पति शंकालु और सनकी थे, उनके मिजाज ने 21 साल की किरन की जान ले ली। खेतीखान के डिंग्डवाल गांव निवासी राजेंद्र सिंह बोहरा की पुत्री किरन (21) की शादी तीन माह पूर्व 10 मार्च को पाटन-पाटनी क्षेत्र के जोड्या निवासी कुलदीप सिंह बिष्ट के साथ हुई थी। बीते शनिवार रात करीब एक बजे किरन की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। किरन की मौत को खुदकुशी दर्शाने के लिए उसके पति कुलदीप और सास हीरा देवी ने तमाम जतन किए।

एक बार पड़ोसी भी मान गए कि किरन ने आत्महत्या की होगी, लेकिन किरन के पिता बार-बार कहते रहे कि उनकी बेटी की हत्या हुई है। मामला पुलिस के पास पहुंचा तो बात सही निकली। जांच में पता चला है कि कुलदीप संदिग्ध और सनकी है। वह कई तरह के नशीले पदार्थ भी लेता है। घटना की रात कुलदीप और किरन ने पास की एक दुकान से सामान खरीदा था। रात का खाना खाने के बाद किरन ने अपनी मां को फोन कर उनका हालचाल जाना।

इसके बाद कुलदीप की मां ऊपर वाले कमरे में सोने चली गई, जबकि निचले कमरे में पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। झगड़ा बढ़ा तो कुलदीप ने किरन की नाक-मुंह बंद कर हत्या कर दी। इसके बाद उसने हत्या को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की।

बताया जा रहा है कि रुद्रपुर में कुलदीप का एक घर भी है, जहां उसने कांड को भी अंजाम दिया था, लेकिन बाद में मामला दबा दिया गया. अब चंपावत पुलिस भी इस मामले में उधम सिंहनगर पुलिस से जानकारी जुटा रही है. आरोपी पति कुलदीप सिंह बिष्ट और सास हीरा देवी जेल में हैं। दोनों के खिलाफ IPC की धारा 304B और 3/4 दहेज निषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here