Saturday, December 3, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड: बीजेपी के दिग्गजों के साथ दिखी कुंभ फर्जीवाड़े का मास्टरमाइंड,...

उत्तराखंड: बीजेपी के दिग्गजों के साथ दिखी कुंभ फर्जीवाड़े का मास्टरमाइंड, तस्वीरें हुई वायरल

हरिद्वार में हाल ही में कुंभ मेले के दौरान लगभग एक लाख नकली COVID परीक्षण करने का आरोप लगने के बाद राजनीति गर्म हो गई है। कुंभ में मैक्स कॉरपोरेट सर्विस ने कैसे की ठगी, ये खुलासे भी हो रहे हैं, लेकिन इस बीच अब एक बड़ा खुलासा हो रहा है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय के डेटाबेस के मुताबिक मैक्स के फाउंडर-डायरेक्टर शरत और मल्लिका पंत हैं। शरत पंत अल्मोड़ा का रहने वाला बताया जा रहा है।

वह अल्मोड़ा जिले की प्रसिद्ध द्वाराहाट विधानसभा सीट से भी सक्रिय हैं। एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि शरत पंत के परिवार का संबंध बीजेपी से भी है। उनके चाचा भूपेश जोशी दिवंगत केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार के करीबी सहयोगी थे। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मैक्स वर्तमान में 3 करोड़ रुपये से अधिक की कथित अनियमितताओं के केंद्र में है।

लगभग 1 लाख फर्जी परीक्षण

यह बात भी सामने आई है कि मैक्स ने अपनी दो पार्टनर लैब के जरिए करीब 98,000 फर्जी टेस्ट किए थे।

ऐसे हुआ फर्जीवाड़ा

जांच में पाया गया कि मैक्स ने आधिकारिक तौर पर जमीन पर काम करना शुरू करने से पहले ही परीक्षण करने के लिए बिल जमा कर दिए थे। लेकिन इसने भी खतरे की घंटी नहीं बजाई और फर्म को अपना काम जारी रखने की अनुमति दी गई।

शरत पंत की तस्वीरें वायरल

Uttarakhand: Mastermind of Kumbh fraud seen with BJP veterans, photos went viral
इस मैक्स कंपनी के मालिक शरत पंत हैं। अब शरत पंत की फेसबुक से कुछ तस्वीरें देशभर में वायरल हो रही हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, तीरथ सिंह रावत, रमेश पोखरियाल निशंक, स्मृति ईरानी के साथ शरत पंत की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here