Saturday, December 3, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड : वन विभाग में फॉरेस्ट गार्ड भर्ती को लेकर नया अपडेट

उत्तराखंड : वन विभाग में फॉरेस्ट गार्ड भर्ती को लेकर नया अपडेट

देहरादून: वन विभाग में फॉरेस्ट गार्ड के पद पर नियुक्ति से वंचित रहने वाले अभ्यर्थियों के पास एक बार फिर नियुक्ति पाने का अवसर है। उत्तराखंड वन विभाग में फॉरेस्ट गार्ड भर्ती में चयनित 3 अभ्यर्थियों की जॉइनिंग निरस्त हो गई है। इस तरह अब वन विभाग के द्वारा कुल 152 खाली पदों पर नियुक्ति का प्रोसेस शुरू कर दिया गया है।

जो अभ्यर्थी फॉरेस्ट गार्ड बनने के लिए परीक्षा दे चुके हैं और वेटिंग में हैं, उनमें से 152 युवाओं को सरकारी नौकरी हासिल करने का मौका मिलेगा। वह फॉरेस्ट गार्ड बनकर वन विभाग में सेवा दे सकेंगे। बता दें कि वन विभाग में लंबे समय से सैकड़ों पद खाली पड़े हैं। जैसे-तैसे 1218 पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की गई। फॉरेस्ट गार्ड के पदों के लिए भर्ती निकाली गई, लेकिन वन विभाग ने सिर्फ 1135 पदों पर ही रिजल्ट जारी किया। जिनमें से 152 युवाओं ने ज्वाइन नहीं किया।

लिहाजा सीसीएफ मानव संसाधन मनोज चंद्रन ने आयोग को 152 अभ्यर्थियों की वेटिंग लिस्ट जारी करने का पत्र भेजा है। उधर, आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि जल्द ही वेटिंग लिस्ट जारी करने का प्रयास किया जाएगा।

जिससे कि वेटिंग में रहे अभ्यर्थियों को जॉइनिंग का अवसर मिल सके। इसके अलावा वन विभाग में फॉरेस्ट गार्ड में चयनित 3 अभ्यर्थियों की जॉइनिंग भी निरस्त कर दी गई है, क्योंकि वह जॉइनिंग करने नहीं पहुंचे थे। अब इन पदों पर वेटिंग लिस्ट में रहे अभ्यर्थियों को नियुक्त किया जाएगा।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here