Thursday, February 2, 2023
Home चमोली Uttarakhand News : सीवर पिट के अंदर से 71 पेटी शराब जब्त

Uttarakhand News : सीवर पिट के अंदर से 71 पेटी शराब जब्त

उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है और लोग संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड में शराब तस्कर अपनी जेब भरने में व्यस्त हैं।

आपको बता दें कि कोरोना कर्फ्यू में शराब की सभी दुकानें बंद हैं, जिसके बाद प्रदेश में एक बार फिर शराब तस्कर सक्रिय हो गए हैं. इस कठोर स्थिति में भी, शराब तस्करों के पास देवभूमि के माथे पर कलंक हैं।

आजकल राज्य में शराब की तस्करी हो रही है। शराब की दुकानें बंद होते ही ये तस्कर अवैध रूप से अपनी जेबें भर रहे हैं। गांव से लेकर शहर तक शराब तस्कर सक्रिय हो गए हैं। पुलिस की सख्ती के बावजूद ये तस्कर नहीं रुक रहे हैं।

शराब की तस्करी का ऐसा ही एक मामला चमोली जिले से सामने आया है। चमोली जिले में पुलिस और राजस्व पुलिस की संयुक्त टीम ने 4 लाख की शराब बरामद की है। आपको  बता दें कि जिला पुलिस और राजस्व पुलिस ने सीवर पिट के अंदर से 71 पेटी शराब जब्त की है और इनकी कीमत करीब 4 लाख रुपये बताई जा रही है.

पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने सीवर के गड्ढे में चार लाख की शराब छिपाई थी।

दरअसल, उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू के कारण राज्य सरकार द्वारा सभी शराब की दुकानें बंद कर दी गई हैं, जिसके बाद शहरों और गांवों में शराब तस्कर सक्रिय हो गए हैं और इस वजह से पुलिस और प्रशासन को भी कई शिकायतें मिल रही हैं।

चमोली जिले में शराब तस्करों के सक्रिय होने के बाद जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया और पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने पुलिस व राजस्व पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर शराब तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया.

अभियान के दौरान, टीम को सूचना मिली कि चमोली के सुंग गांव के आसपास भारी मात्रा में अवैध शराब की तस्करी की जा रही है।

शराब तस्करी की जानकारी मिलने के बाद राजस्व पुलिस और एसओजी की टीम ने गांव में स्थित एक घर पर छापा मारा लेकिन वहां उन्हें शराब नहीं मिली। अचानक राजस्व पुलिस की नजर घर के पास पड़े सीवर पर बने ढक्कन पर पड़ी।

इसके बाद पुलिस को थोड़ा शक हुआ और जब टीम ने उसे खोला तो वहां भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की पेटियां थीं. जिसके बाद पुलिस ने शराब की तस्करी के आरोपी को गिरफ्तार किया है और उसके खिलाफ मामला भी दर्ज किया है।

पुलिस का कहना है कि आरोपी ने सोक पिट का इस्तेमाल शराब छिपाने के लिए किया था। शराब की कीमत लगभग 4 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और अब पूरे मामले की गहराई से जांच की जा रही है।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

अवैध शराब के कारोबार वालो पर रुद्रप्रयाग पुलिस कस रही है शिकंजा,9 अवैध पेटी...

0
एस0ओ0जी0 रुद्रप्रयाग और थाना गुप्तकाशी पुलिस द्वारा संयुक्त चेकिंग के दौरान 09 पेटी शराब के साथ एक अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार नशे के...

Ropeway in Kedarnath: पहले चरण के लिए 900 करोड़ की लागत से काम शुरू

0
रुद्रप्रयाग: विश्व विख्यात केदारनाथ धाम आने वाले यात्रियों के लिये अच्छी खबर है. आगामी वर्षों में अब केदारनाथ धाम आने वाले यात्रियों को रोपवे...

मीडिया को देख रफूचक्कर हुए पुलकित के पिता विनोद आर्या

0
जनपद पौड़ी के अंतर्गत लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र के वनंतरा रिसार्ट में कार्यरत महिला कर्मचारी की हत्या के मामले में मुख्य आरोपित पुलकित आर्या पुलिस...

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने की हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के क्षेत्र में...

0
मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने मंगलवार को सचिवालय में आयुष विभाग के अन्तर्गत प्रदेश में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के क्षेत्र में प्रगति...

देहरादून में 2 रूट पर दौड़ेगी वंदे मेट्रो, 23 स्टेशनों के बीच होगा सफर

0
देहरादून: हो सकता है कि देहरादून को वंदे मेट्रो की सौगात मिले। इसके संकेत कल पेश हुए बजट के बाद मिल रहे हैं। वित्त...