Uttarakhand News : आज राज्य के इन जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

Ankur Singh

पहाड़ के मौसम लोगों के लिए परेशानी का कारण बन रहा है। हर जगह पर बादल फटने की घटनाएं होती हैं।  बुधवार को कुमाऊं के हल्द्वानी और कैंची धाम में भारी तबाही हुई।

पहाड़ी इलाकों में अधिक बारिश के कारण नुकसान हुआ है, लोग डरे हुए हैं। देहरादून में भी बारिश और आंधी के कारण बसंत बिहार, राजपुर, करगी चौक सहित कई इलाकों में पेड़ सड़कों पर गिर गए। जिसके कारण यातायात भी बाधित हुआ।

बिजली लाइनों पर पेड़ गिरने से कई इलाकों में घंटों तक बिजली गुल रही। राजधानी देहरादून में गुरुवार को हल्की बूंदाबांदी के साथ सुबह की शुरुआत हुई। राज्य के अन्य क्षेत्रों में फिलहाल बादल छाए हुए हैं।

बुधवार को देहरादून और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हुई। पहाड़ी इलाकों में कई जगहों पर बर्फबारी की भी खबर है.

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में बारिश के साथ ही राज्य के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की भी संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार, गुरुवार को चार जिलों चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में भारी वर्षा हो सकती है। जबकि टिहरी, देहरादून, नैनीताल, अल्मोड़ा और चंपावत जिले बारिश से प्रभावित हैं।

मैदानी इलाकों में कहीं-कहीं तेज़ हवाएँ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुँच सकती हैं। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

https://youtu.be/NGoLg4TXzSU

आज 9 जिलों में भारी बारिश, ओलावृष्टि का अलर्ट

Share This Article
Follow:
Ankur Singh is an Indian Journalist, known as the Senior journalist of Hill Live
Leave a comment