Tuesday, December 6, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड: शहरी विकास विभाग में 252 पदों पर भर्ती, पढ़िए पूरी डिटेल

उत्तराखंड: शहरी विकास विभाग में 252 पदों पर भर्ती, पढ़िए पूरी डिटेल

देहरादून: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवा ध्यान दें। उत्तराखंड में सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों को भरने की प्रक्रिया जारी है।

इसी कड़ी में शहरी विकास विभाग की ओर से भी 252 खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कराने के लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को अधियाचन भेजा गया है। इन पदों पर सीधी भर्ती के लिए जल्द ही विज्ञप्ति जारी की जाएगी।

शहरी विकास निदेशालय ने सहायक लेखाकार, कनिष्ठ सहायक निदेशालय और कनिष्ठ सहायक पालिका के 55 रिक्त पदों को भरने के लिए अधियाचन आरक्षण रोस्टर के साथ आयोग को भेजा है। बता दें कि इससे पहले शहरी विकास विभाग ने 197 पदों पर भर्ती के लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को अधियाचन भेजा था।

जिसमें अधिशासी अधिकारी, सहायक अभियंता, अवर अभियंता कर एवं राजस्व निरीक्षक और सफाई निरीक्षक स्तर के पद शामिल थे, लेकिन भर्ती शुरू होने से पहले ही यूकेएसएसएससी में भर्ती घपला सामने आ गया।

जिसके बाद इन भर्तियों को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को ट्रांसफर कर दिया गया। ऐसे में इन 197 पदों और नए 55 रिक्त पदों को मिलाकर कुल 252 पदों का अधियाचन लोक सेवा आयोग के पास भेजा गया है।

जिन पर भर्ती के लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से जल्द ही आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने भर्तियों को लेकर परीक्षा कैलेंडर भी जारी किया है। इस महीने के अंतिम हफ्ते में विभिन्न विभागों में कनिष्ठ सहायक के लिए 519 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा।

भर्ती परीक्षा कैलेंडर के अनुसार इसके बाद जनवरी 2023 के दूसरे हफ्ते में 463 पदों पर विज्ञप्ति जारी की जाएगी। शहरी विकास विभाग में भी खाली पदों को भरा जाएगा।

उत्तराखंड में निकायों की संख्या 100 के पार पहुंच चुकी है, लेकिन इसके मुकाबले विभाग के पास नियमित कर्मचारी नहीं है। अब नई भर्ती से विभाग को नियमित कर्मचारी मिल सकेंगे। साथ ही सैकड़ों युवा जॉब हासिल कर सकेंगे।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here