उत्तराखंड: 513 पटवारी और लेखपाल के पदों पर भर्ती, पढ़िए पूरी डिटेल

Ankur Singh

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग आपके लिए एक अच्छी खबर लेकर आया है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा ग्रुप सी के तहत राजस्व विभाग के अंतर्गत विभिन्न जिलों के पटवारी के 366 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए इच्छुक युवाओं से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।

इसके अलावा उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा लेखपाल के 147 पदों पर भी आवेदन पत्र आमंत्रित किए जा रहे हैं। पटवारी और लेखपाल दोनों सहित 513 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती होगी. आयोग की ओर से स्पष्ट किया गया है कि अब उम्मीदवारों के लिए किसी भी आवेदन पत्र को भरने से पहले अपना वन टाइम रजिस्ट्रेशन भरना अनिवार्य है. उसके बाद ही उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र भर सकेंगे।

वन टाइम रजिस्ट्रेशन भरने के बाद, उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरने में आसानी होगी। जिन उम्मीदवारों ने वन टाइम रजिस्ट्रेशन नहीं भरा है, कृपया पहले अपना प्रोफाइल तैयार करें और उसे भरने के बाद ही आवेदन फॉर्म भरें। अब कॉमन सर्विस सेंटर को भी आवेदन पत्र भरने के लिए अधिकृत कर दिया गया है।

कॉमन सर्विस सेंटर से वन टाइम रजिस्ट्रेशन भरने में आप मदद ले सकते हैं। आवेदन शुरू करने की तारीख 22 जून से तय की गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 अगस्त है. नेट बैंकिंग और डेबिट कार्ड से टेस्ट फीस जमा करने की आखिरी तारीख 7 अगस्त है. लिखित परीक्षा का अनुमानित समय नवंबर माह में निर्धारित है। अधिक जानकारी के लिए आप उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर जा सकते हैं।

किस जिले में कितनी पोस्ट
चूंकि ये जिला कैडर पद हैं, आयोग ने जिलावार पदों के विवरण भी जारी किए हैं। इसके तहत, पटवारी में अल्मोड़ा में 50 पद हैं, बागेश्वर में, 26 में चमोली में 26, चंपावत में 23, देहरादून में नौ, नौरी गढ़वाल में 79, पिथौरागढ़ में 38, रुद्रप्रयाग में 13, रुद्रप्रयाग में 13, तेहरी में 45 और उत्तरकाशी में 38 । लेकिन अवसर दिया। साथ ही, लेखपाल के चंपावत में एक के लिए भर्ती, देहरादून में 2 9, हरिद्वार में 35, नैनीताल में 26 और उधम सिंह नगर में 56।

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन की तारीख शुरू: 22 जून
ऑनलाइन आवेदन के लिए अंतिम तिथि: 5 अगस्त
शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि: 7 अगस्त
शारीरिक दक्षता , लिखित परीक्षा: नवंबर

Share This Article
Follow:
Ankur Singh is an Indian Journalist, known as the Senior journalist of Hill Live
Leave a comment