Sunday, November 27, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड: ...शाह के दखल से थमा असंतोष का ज्वार, दिनभर कई मंत्रियों...

उत्तराखंड: …शाह के दखल से थमा असंतोष का ज्वार, दिनभर कई मंत्रियों के नाराज होने की खबरें

45 वर्षीय युवा चेहरे को सत्ता की बागडोर सौंपे जाने से उत्तराखंड की सियासत असंतोष की अफवाहों से गर्म हो गई है. यह अटकलों का दौर था कि यह आशंकाएं उठने लगीं कि क्या खांटी राजनेता सतपाल महाराज और डॉ. हरक सिंह रावत मंत्री पद की शपथ लेने भी आएंगे। शपथ ग्रहण समारोह में महाराज और हरक के आगमन के साथ ही दिन भर भाजपा के राजनीतिक आसमान पर मंडराते असंतोष के बादल छंट गए.

सूत्रों का कहना है कि दोनों दिग्गजों की नाराजगी को रोकने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बीच-बचाव करना पड़ा. उन्होंने दोनों नेताओं से दिन में कई बार बात की। लेकिन भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम से लेकर प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक व वरिष्ठ नेताओं तक असंतोष की चर्चाओं को सिरे से खारिज करते रहे.

चुफाल के बयान ने दिए नाराजगी के संकेत
पार्टी के वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल का बयान आया कि सतपाल महाराज और हरक सिंह नाराज हैं। उन्होंने दोनों से कहा है कि अगर उन्हें कोई नाराजगी है तो वे प्रदेश अध्यक्ष से बात करें. हालांकि चुफाल ने प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक से बात करने के बाद किसी तरह की नाराजगी से साफ इनकार किया.

मनोवल की कसरत दिन भर चलती रही
भाजपा नेता एक ओर जहां असंतोष की अफवाहों को खारिज करते रहे, वहीं दूसरी ओर मंत्री डॉ. धनसिंह रावत और यतीश्वरानंद मंत्रियों की नाराजगी दूर करने के अभियान में लगे हुए हैं. वे कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य के घर भी पहुंचे। कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल के आने को लेकर चर्चा हुई। पार्टी के कुछ नेताओं के महाराज के घर पर इकट्ठा होने की भी अफवाहें थीं।

कौशिक के घर दिन भर चली मंथन
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के यमुना कॉलोनी स्थित सरकारी आवास पर दिन भर असंतोष की अफवाहों के बीच मंथन जारी रहा। बैठक में पार्टी प्रभारी दुष्यंत गौतम, प्रदेश संगठन महासचिव अजय कुमार और प्रदेश महासचिव कुलदीप कुमार मौजूद थे. सूत्रों के मुताबिक कौशिक के घर से डैमेज कंट्रोल कैंपेन चलाया जा रहा था.

महाराज के घर पहुंचे धामी
पुष्कर सिंह धामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले सतपाल महाराज के घर पहुंचे. अपनी नाराजगी की चर्चाओं के बीच धामी ने महाराजा से शिष्टाचार भेंट की और उन्हें एक गुलदस्ता भेंट किया।

शाम को अफवाहों पर विराम लग गया
दिन भर असंतोष की अफवाहों पर शाम को विराम लगा दिया गया। सतपाल महाराज और हरक सिंह रावत ने राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचकर असहमति की अफवाहों पर विराम लगाया.

सब एकजुट, चर्चाएं निराधार : भगत
कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने कहा कि यह पूरी तरह से निराधार है। चर्चा का कोई मतलब नहीं है। सब एकजुट हैं। मैं केंद्रीय नेतृत्व का आभारी हूं कि उत्तराखंड के विकास के लिए शिक्षित और मेधावी युवक आगे आया है। पूरी पार्टी और पूरा नेतृत्व उनके साथ खड़ा है। 2022 में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे। मैं बीजेपी का सिपाही हूं। मैं नहीं मानता कि यहां कोई काम दबाव में होता है। यहां नेतृत्व गहन मंथन करता है। सपने देखना कोई बुरी बात नहीं है, लेकिन नेतृत्व के निर्णय लेने के बाद पार्टी लाइन का पालन करना चाहिए।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here