उत्तराखंड: UKSSSC ने लंबे समय बाद दी राहत भरी खबर, विभिन्न पदों पर होंगी भर्ती परीक्षाएं

Ankur Singh

उत्तराखंड: UKSSSC ने लंबे समय बाद दी राहत भरी खबर, विभिन्न पदों पर होंगी भर्ती परीक्षाएं

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यानी UKSSSC की परीक्षाएं जो कोरोना संक्रमण के कारण स्थगित कर दी गई थीं, जुलाई से शुरू हो सकती हैं। पिछले कुछ दिनों में कोरोना की रफ्तार कम हुई है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का कार्यालय भी मंगलवार से खुल गया। अब आयोग लंबित परीक्षाओं को जल्द शुरू करने पर विचार कर रहा है.

आयोग आने वाले दिनों में जेई सिविल, पशुधन प्रसाद अधिकारी और सहायक कृषि अधिकारी पदों के लिए सफल उम्मीदवारों के प्रमाणपत्रों के सत्यापन की प्रक्रिया शुरू करेगा. इसके बाद जुलाई तक लंबित परीक्षाओं को शुरू करने पर विचार किया जा रहा है। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने कहा कि आयोग को आने वाले दिनों में एलटी, वन निरीक्षक, स्नातक, इंटरमीडिएट स्तर और सचिवालय सुरक्षा कर्मियों की परीक्षा आयोजित करनी है।

लंबित परीक्षाएं जुलाई तक शुरू करने पर विचार किया जा रहा है। ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू होते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि आयोग जरूरत पड़ने पर लिखित परीक्षा के समय को कम करने पर भी विचार कर रहा है. इससे एक दिन में तीन पालियों में परीक्षा हो सकेगी। आपको बता दें कि उत्तराखंड में विभिन्न विभागों में हजारों पद खाली हैं।

इन्हें भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू होनी थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते भर्तियां टाल दी गईं। पिछले डेढ़ साल से भर्ती प्रक्रिया कोविड के कारण बुरी तरह प्रभावित है। परेशान बेरोजगारों ने राज्य के विधायकों के माध्यम से सीएम को पत्र भेजकर रिक्त पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू करने की मांग की है. देवभूमि रोजगार मंच के अधिकारियों के मुताबिक ऊर्जा निगमों में ही जेई के पांच सौ से ज्यादा पद खाली हैं, यही स्थिति अन्य विभागों की भी है. लेकिन भर्ती नहीं हो पा रही है, जिससे प्रदेश के युवा मायूस हैं।

Share This Article
Follow:
Ankur Singh is an Indian Journalist, known as the Senior journalist of Hill Live
Leave a comment