Saturday, December 3, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड की बेटी कुशाग्र उप्रेती का अंडर-23 फुटबॉल वर्ल्डकप के लिए हुआ...

उत्तराखंड की बेटी कुशाग्र उप्रेती का अंडर-23 फुटबॉल वर्ल्डकप के लिए हुआ सलेक्शन

उत्तराखंड की बेटी कुशाग्र उप्रेती का अंडर-23 फुटबॉल वर्ल्डकप के लिए हुआ सलेक्शन

चंपावत की होनहार कुशाग्र उप्रेती भी फुटबाल विश्व कप में दबदबा बनाने को तैयार हैं। कुशाग्र उप्रेती को अंडर-23 फुटबॉल विश्व कप टीम में चुना गया है। चैंपियनशिप 11 से 16 अगस्त तक यूक्रेन में होनी है।

जिसमें उत्तराखंड के कुशाग्र उप्रेती टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आएंगे। इससे पहले कुशाग्र को अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए चुना गया था। विश्व कप चीन में होना था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे रद्द कर दिया गया। कुशाग्र का परिवार चंपावत के बनबसा में रहता है। उनके पिता विनोद उप्रेती टनकपुर पावर स्टेशन एनएचपीसी में कार्यरत हैं।

वर्तमान में कुशाग्र उप्रेती राजस्थान के कोटा यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के लिए खेलती हैं। उनके पिता ने बताया कि कुशाग्र 11 से 16 अगस्त तक यूक्रेन में होने वाले अंडर-23 फुटबॉल वर्ल्ड कप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने हाई स्कूल की पढ़ाई नैनीताल के सेंट जोजफ कॉन्वेंट स्कूल और इंटरमीडिएट कोटा, राजस्थान से की।

फुटबॉल के क्षेत्र में कुशाग्र ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं। इससे पहले वह वर्ष 2018-19 में हरियाणा राज्य टीम, वर्ष 2019 में स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया अंडमान-निकोबार और वर्ष 2019-20 में रिलायंस फाउंडेशन की युवा खेल प्रतियोगिता का हिस्सा रह चुके हैं।

साल 2020 में पांचवीं नेशनल चैंपियनशिप में कुशाग्र ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया। अब हम उन्हें फुटबॉल विश्व कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए देखेंगे।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here