Tuesday, November 29, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड की स्नेह राणा का इंग्लैंड में दिया शानदार प्रदर्शन, भारत को...

उत्तराखंड की स्नेह राणा का इंग्लैंड में दिया शानदार प्रदर्शन, भारत को हार से बचाया

देश के होनहार क्रिकेटर जिन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए पूरे 5 साल इंतजार करना पड़ा। कई वर्षों के इंतजार के बाद स्नेह को जीवन में पहली बार भारत के लिए टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला । गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी तक स्नेह राणा ने शानदार प्रदर्शन किया।

इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में स्नेह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 39.2 ओवर में 131 रन देकर चार विकेट लिए. शनिवार को स्नेह का बल्ला भी खूब चमका। ऑलराउंडर स्नेह राणा ने अपना पहला टेस्ट खेलते हुए नाबाद 80 रन बनाए।

स्नेह ने तानिया भाटिया के साथ नौवें विकेट के लिए 104 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की। जिससे भारतीय टीम मुश्किल समय से पार पाने में सफल रही। स्नेह की शानदार पारी की बदौलत भारतीय टीम की हार टल गई और मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

इस मैच में भारत की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन बीच में ही पारी लड़खड़ा गई। इसके बावजूद भारत ने निचले क्रम के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दूसरी पारी में आठ विकेट पर 344 रन बनाए और मैच ड्रा कर दिया।

स्नेह राणा ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में भी रिकॉर्ड बनाया। वह 50 से अधिक रन बनाने और डेब्यू टेस्ट में चार विकेट लेने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं। पहली बार भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैच खेलने वाले स्नेह राणा को भारतीय जर्सी पहनने के लिए सालों इंतजार करना पड़ा।

पांच साल पहले एक मैच के दौरान स्नेह के घुटने में चोट लग गई थी। जिसका ऑपरेशन किया जाना था। वह सालों तक मैदान से दूर रहीं, लेकिन खुद को टूटने नहीं दिया।

कुछ समय पहले स्नेह ने घरेलू क्रिकेट में शानदार वापसी की और इसी के साथ वह एक बार फिर टीम इंडिया का हिस्सा बन गईं, लेकिन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी होने से कुछ दिन पहले ही स्नेह के पिता का निधन हो गया. दुख की इस घड़ी में भी स्नेह ने जोश बरकरार रखा और इंग्लैंड में अपने शानदार खेल से सबको चौंका दिया। स्नेह राणा देहरादून का रहने वाली हैं। उन्होंने अपना शानदार प्रदर्शन अपने पिता को समर्पित किया है।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here